Adevertise
Top Stories
news-details
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

   शेपर्स मैनेजमेंट सोसायटी रायपुर द्वारा "छत्तीसगढ़ हाट शिल्प सरोवर मेला" का आयोजन 8 अक्टूबर से:-

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर (छ.ग.)

रायपुर। शेपर्स मैनेजमेंट सोसायटी रायपुर द्वारा "शिल्प सरोवर मेला का आयोजन 08 से 23 अक्टूबर तक छत्तीसगढ़ हाट पंडरी रायपुर में किया जा रहा है।
ज्ञात हो की सोसायटी द्वारा शिल्प सरोवर मेला का सफलतम आयोजन लगातार विगत 10 वर्षों से किया जा रहा है। मेले में देश भर के हस्तकरघा एवं हस्तशिल्प से जुड़े कारीगर हिस्सा लेतें हैं, लगभग 80 से 100 स्टालों में देश के विभिन्न हिस्सों से आये आर्ट एवं क्राफ्ट की झलकिया मिलेंगी। 11 दिवसीय इस मेले में जयपुर की चुड़िया, राजस्थानी मोजरी एवं शूट, पटियाला फूलकारी वर्क, जरदोजी आर्ट, नार्थ ईस्ट का ड्राई फ्लावर, बंगाली काटन, चंदेरी साड़ियां, भागलपुर कपड़े, मुंबई की ज्वेलरी, हैदराबादी मोती, सहारनपुर का‌‌ क्राफ्ट, कश्मीरी शाल, भदोही का कारपेट, आयरन क्राफ्ट, छत्तीसगढ़ का बेल मेटल, कोसा की साड़ियां, लखनवी चिकन हैंडलूम, बांस
शिल्प, टेराकोटा आदि वस्तुऐं शिल्प सरोवर की शोभा बढ़ायेंगी।
शेपर्स मैजमेंट सोसायटी के प्रबंधक ने बताया कि इस वर्ष काफी यूनिक कलेक्शन के साथ दिवाली स्पेशल के रूप में शिल्प सरोवर मेले का आयोजन किया जायेगा। रायपुर के लोगों द्वारा इस मेले को काफी सराहा जाता है, इसे ऐसे समझा जाये की पूरे मेले के समय लगातार लोगों की भीड़ बनी रहती है तथा सभी वर्ग के लोगों की उपस्थिति रहती है, दिपावली के समय लोगों में इन्ही वस्तुओं की डिमांड होती है जिससे वे अपने घरों को सजा सके तथा पारंपरिक वस्तुओं को ले सकें। खासतौर पर टेराकोटा आयटमों की काफी मांग होती है दिवाली के डिजाईनर दीप, पूजा की डिजाईन पर थाली ये सभी लोगों को काफी पसंद आता है। यह आयोजन हमारी पारंपरिक धरोहर को सजाये रखने एवं आर्ट क्राफ्ट के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिये काफी महत्वपूर्ण है।







You can share this post!

Related Posts
Adevertise